ऋषभ पंत पर बड़ा अपडेट 2024 के आईपीएल खेलेंगे या नहीं

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। चलिए आपको बताते हैं कि ऋषभ पंत वापसी होगी या फिर नहीं।

IPL 2024: आईपीएल को लेकर फैंस में अभी से उत्साह देखा जा रहा है। यह उत्साह दिल्ली कैपिटल्स के फैंस में बाकियों के तुलना में अधिक देखी जा रही है, क्योंकि उनके चहेते खिलाड़ी ऋषभ पंत इस आईपीएल में वापसी करने वाले हैं। ऋषभ पंत का एक्सीडेंट होने के कारण वह आईपीएल 2023 के हिस्सा नहीं थे। फैंस ने इस आईपीएल सीजन अपने कप्तान को काफी मिस किया था। ऐसे में आईपीएल 2024 से पहले खबर आ रही थी कि पंत आईपीएल सीजन 17 में वापसी करने वाले हैं। लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी थी कि पंत सचमुच आईपीएल 2024 खेलते दिखेंगे या फिर

आधिकारिक बयान का था इंतजार

इस कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स ने इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। फैंस को आधिकारिक तौर पर पंत की वापसी पर बयान का इंतजार था। अब खुद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने बताया कि ऋषभ पंत आईपीएल सीजन 17 में खेलते दिखेंगे या फिर नहीं। बता दें कि जब से आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में ऋषभ पंत को देखा गया था, तब से ही फैंस में यह खबर चर्चा का विषय बना हुआ था कि पंत आईपीएल खेलते दिख सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने फैंस की उत्साह को समझते हुए उनकी उत्सुकता को और अधिक नहीं बढ़ाते हुए आधिकारिक तौर पर पंत की वापसी पर अपडेट जारी कर दिया है।

क्या ऋषभ पंत की होगी वापसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि वह आईपीएल सीजन 17 में खेलते दिखेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा भले ही हो सकता है कि पंत सभी 14 मुकाबले नहीं खेले, लेकिन वह 10 मुकाबले जरूर खेलते दिखेंगे। पोंटिंग ने यह भी कहा कि पंत दिल्ली के लिए कीपिंग और कप्तानी करेंगे या फिर नहीं, यह अभी तक तय नहीं हो सका है। लेकिन वह बतौर बल्लेबाज जरूर खेलते दिखेंगे। ऐसे में हो सकता है कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत के टीम में होने के बाद भी नए कप्तान की खोज करे।

2023 में डेविड वॉर्नर ने की थी कप्तानी

बता दें कि साल 2023 आईपीएल में जब ऋषभ पंत टीम के हिस्सा नहीं थे, तब दिल्ली के ही विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को कप्तानी सौंपी गई थी। वार्नर बतौर कप्तान खुद को साबित नहीं कर पाए थे। ऐसे में अगर पंत को कप्तानी नहीं सौंपी जाती है, तो वॉर्नर से कप्तानी कराई जाएगी या फिर नहीं, यह भी एक मुश्किल सवाल है। खैर पंत से कप्तानी कराई जाए या फिर नहीं, फैंस तो बस उन्हें खेलते देखना चाहते हैं। फैंस पंत को खेलते देखने के लिए डेढ़ साल से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में बल्लेबाज के प्रदर्शन पर भी फैंस की नजर होगी कि टीम में वापसी करने के बाद उनकी बल्लेबाजी अभी भी पहले जैसी है या फिर उसमें कुछ बदलाव आया है।

Leave a Comment