कल भारत बंद रहेगा 2024: 16 फरवरी को स्कूल खुलेगा या नहीं? नवीनतम अपडेट जांचे

भारत बंद 2024 कल किसानों ने 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद की घोषणा की है माता-पिता और छात्र स्कूल बंद करने के संबंध में स्कूल अधिकारियों से परामर्श कर सकते हैं

भारत बैंड 2024 केंद्रीय व्यापार यूनियनों और एसकेएम ने घोषणा की है देशव्यापी हड़ताल यानी ग्रामीण भारत बंद कल 16 फरवरी 2024 मध्य चल रहे हैं किसानों के विरोध प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए मामला कॉल के कारण कई क्षेत्र हैं हड़ताल के दिन बंद रहने की उम्मीद है माता-पिता और छात्र को आश्चर्य होगा कि क्या स्कूल खुले रहेंगे।

कल भारत बंद:

ग्रामीण भारत बैंड 2024 16 फरवरी 2024 को सुबह 6:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगा किस दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक विशाल चक्का जाम का हिस्सा बनेंगे अधिकांश राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग 4 घंटे तक बंद रहेंगे। एसकेएम राष्ट्रीय समन्वय समिति के सदस्य डॉक्टर दर्शन पाल ने आईई को बताया है इस दिन सभी कृषि गतिविधियों और मनरेगा और ग्रामीण कार्यों के लिए गांव बंद रहेगा कोई भी किसान कृषि श्रमिक या ग्रामीण श्रमिक उसे दिन काम नहीं करेगा।

क्या भारत बंद 2024 पर स्कूल बंद रहेंगे?

नवीनतम अपडेट के अनुसार राज्यों ने स्कूल को बंद करने की घोषणा नहीं की है सीबीएसई आईसीएसई और अन्य घोड़े ने अपनी वार्षिक परीक्षा भी शुरू कर दी है इस प्रकार उनके द्वारा बोर्ड के बीच स्कूल बंद करने की घोषणा करने की संभावना कम है किसी भी प्रश्न या भ्रम की स्थिति में स्कूल अधिकारियों से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

भारत बंद 2024 सीबीएसई ने बोर्ड में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की

इस बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडवाइजरी जारी की है सीबीएसई परीक्षाएं आज 15 फरवरी 2024 को कक्षा 10 के छात्रों के लिए पेंटिंग गुरूंग, राय, तमांग और सेरपा परीक्षाओं और कक्षा 12 के छात्रों के लिए उद्यमिता कोकबोरोक, कैपिटल मार्केट ऑपरेशन और फिजिकल एक्टिविटी ट्रेनर परीक्षा के साथ शुरू हो रही है। दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन और यातायात के कारण होने वाली संभावित देरी के कारण अधिकारियों ने छात्रों को परिवहन के साधन के रूप में मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है।

Leave a Comment