गॉडजिला माइनस वन ने सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभावों के लिए अकादमी पुरस्कार जीता

रविवार रात हॉलीवुड के डॉल्बी थियेटर में इतिहास रचा गया जब किंग ऑफ द मॉन्सटर ने अपना पहला ऑस्कर जीता, क्योंकि टोहो स्टूडियो के गॉडजिला माइनस वन ने सर्वश्रेष्ठ देश से प्रभाव के लिए अकादमी पुरस्कार जीता। लेखक निर्देशक दृश्य प्रभाव पर्यवेक्षक तकाशी यामाजाकी और उनकी चमत्कारिक टीम की जीत इस वर्ष फ्रेंचाइजी की 70 वीं वर्षगांठ के लिए एक विशेष रूप से महान उपहार और सम्मान है।

समारोह में ताकाशी यामाजाकी, कियोको शिबुया, मासाकी ताकाहाशी और तत्सुजी नोजिमा नया पुरस्कार स्वीकार किया उनकी टीम ने $15 मिलियन से कम के कुल उत्पादन बजट के भीतर काम करते हुए गॉडजिला माइनस वन के ऑस्कर विजेता अध्यक्ष प्रभाव बनाएं।

अकादमी पुरस्कारों में रविवार रात की जीत गॉडजिला माइनस वन द्वारा पहले ही जापानी अकादमी फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ चित्र अर्जित करने के बाद आई है। गॉडजिला माइनस वन ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक रिलीज हुई सबसे अधिक कमाई करने वाली लाइव एक्शन जापानी फिल्म बन गई, साथ ही अमेरिकी इतिहास में तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी भाषा में रिलीज हुई। इसने कई अन्य रिकार्ड तोड़े, और गॉडजिला फ्रेंचाइजी के इतिहास में टोहो की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। जीतने के लिए गॉडजिला माइनस वन को दो क्रिकेटर (जो कि इसका निकटतम प्रतिबंध और कुछ के अनुसार सबसे आगे था) गार्डियांश ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम को हराना था 3, मिशन इंपॉसिबल: डेड रैंकिंग भाग वन,और नेपोलियन। मार्वल फिल्म कभी भी वीएफएक्स के लिए ऑस्कर नहीं जीत पाती है, जबकि मिशन: इंपॉसिबल के प्रभाव का काम स्टंट के काम साथ इतना जुड़ा हुआ है कि मुझे लगता है कि बहुत से मतदाताओं को शायद उनके बीच स्पष्ट रूप से अंतर करने में कठिनाई होती है। अगर कोई चीज गॉडजिला -1 को मत देने वाली थी, तो वह शायद द क्रिएटर होने वाली थी, एक और फिल्म जिसमें हाइपर यथा थवादी विश्व प्रभावित है जो एक और बड़े कदम की तरह दिखते हैं लेकिन केवल $80 मिलियन के अपेक्षाकृत सस्ते बजट प्रवाह फिल्म दुर्भाग्य से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई और $104 मिलियन की कमाई की लेकिन उम्मीद है कि स्ट्रीमिंग और टीवी ऑडी पर इसके काफी पसंद किया जाएगा यह बहुत अच्छी और आशाजनक लग रही है।

लेकिन नेपोलियन 200 मिलियन डॉलर के बजट का छुपा घोड़ा था जो गॉडजिला माइनस वन और द क्रिकेटर द्वारा किसी भी वोट विभाजन का फायदा उठा सकता था सीजिआई का उपयोग करके दृश्य प्रभावों के काम को बड़े सेटों और विशाल आउटडोर युद्ध अनुक्रमों में इतना प्रभावित ढंग से शामिल किया गया था कि अधिकांश दर्शक मतदाता विस्तृत सीजिआई के विपरीत संभवत यह मान लिया गया कि वे असली घोड़े और सैनिक या असली तंबू या असली कोहरा थे। उनमें से कोई भी गॉडजिला माइनस वन के वृत्त चित्र जैसे यथारवाद के संयोजन से मेल नहीं खा सकता था, जिसने उन ऋषियों को अनुभव करने के लिए और भी डरावना महसूस कराया एक ऐसी फिल्म जो समीक्षा को और बॉक्स ऑफिस दोनों पर एक शानदार सफलता हासिल करने वाली थी और सभी केवल 35 देश से प्रभाव डालने वाले कलाकार अलौकिक प्रयास करते हैं ऑस्कर विजेता गॉडजिला फ्रेंचाइजी हां, हमें वास्तव में यह कहना है कि अब से निश्चित रूप से भविष्य की किस्तों के लिए एक उच्च बार सेट है लेकिन ऐसा लगता है कि ताकाशी शान के पास पहले से ही अगली कड़ी के लिए कुछ विचार हो सकते हैं और यदि ऐसा है तो मैं शर्त लगा सकता हूं कि उसे अच्छा पैसा मिलेगा उसे बड़ा हुआ बजट मिलेगा और फॉलो आप देने के लिए और भी अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता मिलेगी जो जबरदस्त सफलता से मेल खा सकती है या उससे भी अधिक हों सकती है गॉडजिला माइनस वन का। अंपायर के साथ साक्षात्कार में फिल्म निर्माता ने आउटलेट को बताया मुझे पता है कि सिकिसिमा का युद्ध खत्म हो गया है और हम शांति और शांति की स्थिति में पहुंच गए हैं लेकिन शायद या तूफान से पहले की शांति है और पत्र अभी तक नहीं आए उन पर जो कुछ भी थोपा गया है उसे माफ कर दिया गया है।

फायदा की दुनिया खोल ज्ञानवर्धक न्यूज़ लेटेस्ट से लेकर वास्तविक समय स्टॉक ट्रैकिंग ब्रेकिंग न्यूज़ और व्यक्तिगत न्यूज़ फिर तक यह सब यहां है बस एक क्लिक! दूर अभी लॉगिन करे

Leave a Comment