दंगल फिल्म में अमीर खान की छोटी बेटी “बबिता फोगाट “की रोल निभाने वाली सुहानी भटनागर की 19 साल की उम्र में निधन हो गया।

आमिर खान की फिल्म दंगल में आमिर खान की छोटी बेटी का रोल निभाने वाली सुहानी भटनागर 19 साल की उम्र मे निधन हो गया। एक्टर की उम्र बहुत ही काम साल थी जिससे उनके माता-पिता का रो-रोकर बहुत ही बुरा हाल हो गया है। सुहानी अभी ही अपनी करियर की शुरुआत कर ही रही थी वैसे ही उनका निधन हो गया और उनके चाहने वाले सभी दुखी में नज़र आ रहे हैं। सुहानी को सभी दंगल गर्ल के नाम से जानते थे उनकी पहचान दंगल फिल्म से हुई थीं।

सुहानी भटनागर की निधन कैसे हुई

सुहानी को सब दंगल गर्ल के नाम से जानते थे क्यू की उनका पहला फिल्म दंगल था जो की ब्लॉकबस्टर रहा था दंगल फिल्म से ही सुहानी फेमस हुई थीं और वह अपनी करियर की शुरुआत की थी। कुछ समय पहले सुहानी का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उसे काफी चोट आई थी जिससे उनके पैर में फ्रेक्चर हो गया था । और उनका इलाज चल रहा था सुहानी का जो दवाइयां चल रही थी उनसे उनके शरीर में इंफेक्शन होने लगा और उनके शरीर में तरल पदार्थ जमा होने लगी धीरे-धीरे तरफ पदार्थ काफी मात्रा में बढ़ गया । उनके पूरे शरीर में fluid का जामा होना बताया जाता है। सुहानी काफी समय से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थी।

सुहानी की अंतिम संस्कार फरीदाबाद के सेक्टर 15 के अजीरोना समशान घाट में की जायेगी । दंगल गर्ल को हम भी सांति पूर्वक श्रद्धांजलि देते है।

सुहानी “दंगल गर्ल “के बारे में

आमिर खान की दंगल फिल्म में युवा बबीता फोगट की भूमिका निभाने वाले सुहानी भटनागर कि शनिवार को एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी से पीड़ित हो गई और 19 साल की छोटी उम्र में उनका निधन हो गया ।

सुहानी के पिता का नाम चंद्रकांत शाह है जो एक फिटनेस कंस्ट्रेटर और ट्रेनर है उनकी माता का नाम स्नेहलता शाह है जो की एक हाउसवाइफ है। सुहानी का एक बड़ा भाई भी है।

दंगल गर्ल सुहानी कि शिक्षा

सुहानी ने कक्षा 2 में स्कूल छोड़ दिया दुनिया भर में लगातार दौरे के कारण उनकी स्कूली शिक्षा घर पर ही हुई सुहानी ने कभी औपचारिक शिक्षा नहीं ली और इनका कहना था की एक स्कूल जितना सीखा सकता है उनसे कई अधिक उनके अनुभवों ने उसे सिखाया। सुहानी का लकी नंबर 8 हैं,

Leave a Comment