दीप्ति शर्मा ने T20 में एक दुर्लभ उपलब्धि दीप्ति रिकॉर्ड बनाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनी

दीप्ति शर्मा :

टैगो ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा ने शॉर्ट क्रिकेट में एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है। हिटमैन विराट कोहली (विराट कोहली) के नाम है एक नामुमकिन रिकॉर्ड, बुमराह के नाम हैं।

दीप्ति शर्मा:

एक्स सेकंड ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा ने शॉर्ट क्रिकेट में एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल की। हिटमैन विराट कोहली(विराट कोहली) ने अपने नाम एक असंभव रिकॉर्ड लिख लिया है। दीप्ति ने T20 । मैं 1000 रन पूरा करने और 100 विकेट लेने वाली पहले भारतीय क्रिकेटर के रूप में एक रिकॉर्ड बनाया। दीप्ति शर्मा ने रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 में यह उपलब्धि हासिल की. टॉप आर्डर के फेल होने से भारत मुश्किल में पड़ गया उसे समय फ्रिज पर आई दीप्ति ने 30 रन का स्कोर बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाते हुए दो अहम विकेट झटके. लेकिन एलिशा पेरी (नाबाद 34) और फोबी लिचफिल्ड (नाबाद 18) ने शानदार खेल दिखाया और ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत गई। इसके बाद ही कंगारू टीम ने सीरीज बराबर कर ली।

विराट कोहली:

सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची में विराट कोहली सिरस पर है। विराट ने जहां 115 मैचों में 4008 रन बनाएं, वही रोहित शर्मा 3853 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। सना में भारतीय लेग स्पिनर यजवेंद्र चहल ने 96 विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने कौन सा दो और तीन विकेट पर 90 विकेट लिए हैं।

Leave a Comment