पीएम मोदी ने भारत विकसित कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत की और! उन्होंने 10 बातें कहीं

पीएम मोदी ने सभी के लिए आवास की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार या सुनिश्चित करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है कि सभी के पास पक्की छत और अपना घर हो,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत और विकसित गुजरात के लाभार्थियों से बातचीत की और गारंटी पूरी करने के लिए अपनी सरकार की सराहना की। पीएम मोदी ने सभी के लिए आवास की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है कि सभी पास पक्की छत और अपना घर हो।

पीएम मोदी ने विकसित भारत विकसित गुजरात में 10 बातें क्या कही? आइए जानते हैं

  1. पीएम मोदी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं की सफलता पर जोर दिया और कहा कि ऐसे कामों की वजह से देश मोदी की गारंटी का मतलब पहचानता है

2. उन्होंने आवास योजना की लाभार्थी आशाबेन से बातचीत की और उनसे पूछा की क्या उन्हें अपना नया घर पसंद आया और क्या यह उनकी उम्मीदों के मुताबिक बना।

3. लाभार्थी ने पुष्टि करते हुए कहा कि पहले वह एक छोटी सी झोपड़ी में रहती थी लेकिन अब सरकारी योजना के माध्यम से उन्हें पक्का मकान मिल गया और वह अच्छा जीवन जी रहे हैं।

4. पीएम मोदी ने कहा जब ऐसी चीज होती है तभी देश करता है मोदी की गारंटी यानि गारंटी पूरी होगी।

5. पीएम मोदी ने कहा किसी भी गरीब के लिए उसका अपना घर उसके उज्जवल भविष्य की गारंटी होता है लेकिन समय के साथ परिवार बढ़ रहे हैं इसलिए नए घरों की जरूरत भी बढ़ रही है।

6. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार इस बात का प्रयास कर रही है कि हर किसी के साथ पक्की छत हो अपना घर।

7. पीएम मोदी ने इस साल 20 साल पूरे करने वाले प्राइवेट गुजरात समित के लिए गुजरात सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार यह आयोजन शानदार तरीके से आयोजित किया ।

8. प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले महीने भी मिलेगा वाइब्रेट गुजरात समिट में शामिल होने का मौका मिला था वाइब्रेट गुजरात के 20 साल पूरे हो गए हैं इस बार आपने इसका शानदार आयोजन किया

9. दीक्षित भारत विकसित गुजरात कार्यक्रम गुजरात के कई जिलों में आयोजित किया जा रहा है और उसमें विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की भागीदारी देखी जा रही है।

10. कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट के अन्य मंत्री भी शामिल हुए।

बजट 2024 हाउसिंग स्कीम पर फोकस

पीएम मोदी की यह टिप्पणी केंद्र वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आवास योजना पर विशेष ध्यान देने के साथ संसद में अंतरिम बजट पेश करने के कुछ दिनों बाद आई है निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत अगले 5 साल में 2 करोड़ और घर बनाए जाएंगे कोविड के कारण चुनौतियों के बावजूद पीएम आवास योजना ग्रामीण का कार्य नवीन जारी रहा है और तीन करोड़ घरों के लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब है इसमें उत्पन्न होने वाली आवश्यकता को पूरा करने के लिए अगले 5 वर्षों में 2 करोड़ और घर बनाए जाएंगे परिवारों की संख्या में वृद्धि निर्मला सीतारमण ने अपने बजट 2024 भाषण में कहा। बीत मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार किराए के घरों झुगियो चालों और अनिधृकित कॉलोनी में रहने वाले मध्यम वर्ग के योग वर्गों का अपना घर खरीदने या बनाने में मदद करने के लिए एक योजना शुरू करेगी।

Leave a Comment