फिल्म फेयर अवार्ड 2024 से बहादुर से एनिमल तक टेक्निकल कैटेगरी में इन फिल्मों का रहा दबदबा, देखे लिस्ट

फिल्मफेयर अवार्ड 2024 (69वे) फिल्मफेयर अवार्ड की शुरुआत हो चुकी है शनिवार को फिल्म फेयर अवार्ड से सिनेमा फोटोग्राफी पर कथा कस्टम और संपादन सहित टेक्निकल कैटेगरी में कई फिल्मों का बोलबाला रहा जिसके विनर की लिस्ट अब सामने आ गई है इस बार विकी कौशल की से बहादुर ने तीन अवार्ड जीते हैं वहीं शाहरुख खान और रणबीर कपूर की फिल्मों ने भी कई अवार्ड अपने नाम की है।

एंटरटेनमेंट डेस्क नई दिल्ली: 69वे फिल्मफेयर अवार्ड टेक्निकल कैटिगरीज विनर

69वें फिल्म फेयर अवार्ड 2024 की शुरुआत 27 जनवरी को जोरदार तरीके से हो गई है शनिवार को इस शो की मेजबानी अभिनेता अपार शक्ति खुराना और करिश्मा तन्ना ने की थी दो दिवसीय अवॉर्ड शो में पहले दिन सिनेमैटोग्राफी, पटकथा, कॉस्ट्यूज और संपादन सैनिक टेक्निकल कैटिगरीज के विनर की घोषणा की गई। टेक्निकल कैटेगरी में विकी कौशल की से बाद में तीन अवार्ड जीते हैं वहीं शाहरुख खान की जवान ने वीएफएक्स और एक्शन के लिए अवार्ड जीते यह देखें टेक्निकल कैटेगरी के विनर्स की पूरी लिस्ट।

कौन सी फिल्मों का रहा दबदबा:

इस बार 69वे फिल्म फेयर अवार्ड में शाहरुख खान, रणबीर कपूर और विकी कौशल की फिल्मों का दबदबा देखने को मिला विक्की की सैम बहादुर ने तीन टेक्निकल कैटेगरी में जीत हासिल की जिसमें बेस्ट साउंड डिजाइन बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइन और बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन शामिल है इसके अलावा शाहरुख खान की जीवन का बेस्ट स्पेशल इफेक्ट विजुअल और बेस्ट एक्शन अवार्ड मिला।

बेस्ट साउंड डिजाइन

कुणाल शर्मा को सैम बहादुर के लिए सिंक सिनेमा को एनिमल के लिए

बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर

हर्षवर्धन रामेश्वर को एनिमल के लिए

बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन

सुब्रत चक्रवर्ती और अमित रे को सैम बहादुर के लिए

बेस्ट वीएफएक्स

रेड चिलीज वीएफएक्स जवान के लिए

बेस्ट एडिटिंग

12वीं फेल के लिए विधु विनोद चोपड़ा और जश कुंवर सिंह कोहली

बेस्ट कस्टयूम डिजाइन

सैम बहादुर के लिए सचिन लव लेकर निधि गंभीर और दिव्या गंभीर।

बेस्ट सिनेमैटोग्राफी

ट्री ऑफ़ उसके लिए अविनाश अरुण कुमार

Leave a Comment