भाजपा उम्मीदवार सूची 2: नितिन गडकरी नागपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

भाजपा के प्रमुख नेता नितिन गडकरी लोकसभा चुनाव में नागपुर से चुनाव लड़ेंगे शिवसेना प्रमुख ने उनसे आग्रह किया कि यदि अपमान किया जाए तो वह भाजपा छोड़ दें

पार्टी द्वारा बुधवार को जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची, के अनुसार सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन जय राम गडकरी महाराष्ट्र के नागपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी नरेंद्र मोदी सरकार के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मंत्रियों में से एक हैं और उन्होंने 2014 में सड़क मंत्री का पदभार संभाला था।

उन्होंने जहाजरानी, ग्रामीण विकास और पंचायती राज्य, सुछम, लघु और मध्यम उद्यम, और जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री के रूप में भी काम किया है। वर्तमान में भी गडकरी नागपुर से सांसद हैं। इससे पहले आज शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने फिर से गडकरी से कहा कि अगर उनका अपमान किया जा रहा है तो वह भाजपा छोड़ दें। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टी सेना (यूबिटी) लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेगी।

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बसवराज बोम्मई और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी बीजेपी की दूसरी सूची बनाई। (12 मार्च) को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले खट्टर करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने अपने मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को उत्तराखंड के गढ़वाल से मैदान में उतारा था। दिल्ली में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दो नए उम्मीदवारों को पेश किया है। पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी कर्नाटक के धारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र शिमोगा से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस महीने की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी सूची में 190 से अधिक नाम थे। 2024 के लोकसभा चुनाव अप्रैल – मई में होना है।

एजेंसी इनपुट के साथ

फायदों की दुनिया खोले ! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स लेकर वास्तविक समय स्टॉक ट्रैकिंग न्यूज़ और व्यक्तिगत न्यूज़ पेपर तक यह सब यहां है बस एक क्लिक दूर ! अभी लॉगिन करे।

Leave a Comment