भारत को 14 साल बाद हैदराबाद में मिली हार, इंग्लैंड ने 28 रन से जीता मैच

हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को हरा दिया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया । इस मैच को इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत लिया है। दूसरी पारी में इंग्लैंड के द्वारा शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के सामने 231 रनों का लक्ष्य था।

दूसरी पारी में फ्लॉप भारतीय बल्लेबाज

हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी। पहली पारी में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाए थे, लेकिन दूसरी पारी में ये तीनों ही बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। दूसरी पारी में जायसवाल ने 15, केएल राहुल ने 22 और जडेजा ने 2 रन बनाए।

202 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य था। जिसके जवाब में टीम इंडिया मैच के चौथे दिन 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आर अश्विन और केएस भरत ने 28-28 रन बनाए। एक समय जब आर अश्विन और केएस भरत बल्लेबाजी कर रहे थे तो लग रहा था टीम इंडिया मैच को जीत लेगी। लेकिन ऐसा हो न सका।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बनाए 420 रन

दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रनों की पारी खेली। जिसके चलते इंग्लैंड 420 रन बनाने में कामयाब रही। अब पहले टेस्ट मैच को जीतकर इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से हो सकते हैं बाहर,

दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी। रवींद्र जडेजा इंजरी के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। टीम इंडिया के दो इनफॉर्म खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पहले मैच के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों को इंजरी हो गई थी। जिसके बाद टेस्ट टीम में सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को शामिल किया गया है।

पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं जडेजा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन रनआउट होने के समय थोड़ा दिक्कत में देखा गया था। जिसके चलते जडेजा लंगड़ाते हुए दिखे थे। अब टीम इंडिया को जडेजा के रूप में बड़ा झटका लग सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा की इंजरी काफी सीरियस है जिसके चलते जडेजा सीरीज के बाकी बचे मैचों से भी बाहर हो सकते हैं।

बीसीसीआई सूत्र ने बताया

कि रवींद्र जडेजा को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन तेज दौड़ने के चक्कर में मांसपेशियों में खिचाव हो गया था। जिसके चलते जडेजा की चोट गंभीर हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल सीरीज में आगे वापसी कर सकते हैं। अगर रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।

दूसरे मैच से ये खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम सीरीज के पहले मैच को हारकर 1-0 से पिछड़ रही है, जिसके बाद अब टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। जो इतना आसान होने वाला नहीं है। क्योंकि सीरीज के दूसरे मैच से विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल जैसे इनफॉर्म खिलाड़ी बाहर रहेंगे।वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पहले से ही कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं। जिसके चलते अब एक बार फिर से दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड को हराने की कड़ी चुनौती होगी।

Leave a Comment