भारत वर्सेस इंग्लैंड: रोहित शर्मा के लिए खास होगी टेस्ट सीरीज, धोनी-सहवाग को छोड़ सकते हैं पीछे

इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के नाम हो सकती है खास उपलब्धि।

टेस्ट क्रिकेट में रोहित के नाम होगी यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने हाल ही में अफगानिस्तान के साथ टी20 सीरीज खेली है, जिसको टीम इंडिया ने 3-0 से जीता था। अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड टीम अब भारत का दौरा करेगी। इस सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय टीम का पहले ही ऐलान हो चुका है। एक बार फिर से रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। वहीं इस सीरीज में रोहित शर्मा एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग और एमएस धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये सीरीज खास होने वाली है। इस सीरीज में रोहित शर्मा अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। इस सीरीज में रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लगाए हैं। सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में 91 छक्के दर्ज हैं।

इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का। एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 78 छक्के लगाए हैं। वहीं बात अगर रोहित शर्मा की करे तो रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 77 छक्के लगाए हैं। ऐसे में अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 14 छक्के लगा देते हैं तो रोहित टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा, जिसके लिए अब टीम इंडिया के खिलाड़ी हैदराबाद पहुंचने लगे हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ये 5 मैचों की सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद खास है। भारतीय टीम फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है अगर टीम इस सीरीज को जीत लेती है तो मजबूती के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं इंग्लैंड की टीम सातवें स्थान पर है। ऐसे में इंग्लैंड टीम भी इस सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करेगी।

इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ का जवाब भारत ‘विराटबॉल’ से देगा’, पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले सुनील गावास्कर ने इंग्लिश टीम को दी चेतावनी।

भारत और इंग्लेंड के बीच अब टेस्ट सीरीज होने वाली है। जिसके लिए इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में 25 जनवरी से खेला जाएगा। जिसको लेकर अब टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। टेस्ट क्रिकेट में अब इंग्लैंड की तरफ से काफी आक्रामक क्रिकेट खेली जाती है, जो इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स की देन है।

अब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड टीम ‘बैजबॉल’ क्रिकेट खेलती है। वहीं भारतीय टीम के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में एकबार फिर से इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ क्रिकेट देखने को मिलने वाला है। जिसको लेकर अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावास्कर ने इंग्लैंड को करारा जवाब दिया है।

भारत के पास है ‘विराटबॉल’

जबसे इंग्लैंड टीम के कोच न्यूजीलैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम बने है तबसे टेस्ट क्रिकेट में टीम का आक्रामक प्रदर्शन देखने को मिलता है। जिसका फायदा इंग्लैंड टीम को काफी ज्यादा हुआ है। अब भारतीय पिचों पर इंग्लैंड के लिए आक्रामक और सकारात्मक क्रिकेट खेलना पूरी तरह से अलग चुनौती होने वाला है।वहीं टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावास्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि इंग्लैंड के बैजबॉल का मुकाबला करने के लिए भारत के पास विराटबॉल है। विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं जिस तरह से विराट बल्लेबाजी कर रहे हैं उनकी बल्लेबाजी में अच्छा मूवमेंट दिख रहा है।

इंग्लैंड के लिए राह नहीं आसान

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय पिचों पर होने वाली है। भारतीय पिचों पर इंग्लैंड के लिए बैजबॉल क्रिकेट को अंजाम देना उतना आसान होने वाला नहीं है। भारतीय पिचों पर स्पिनर्स को काफी ज्यादा टर्न मिलता है। जिसको देखते हुए भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और अक्षर पटेल जैसे शानदार स्पिनर्स को टीम में शामिल किया है। जो इंग्लैंड को काफी ज्यादा परेशान करने वाले हैं। भारतीय टीम अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साउथ अफ्रीका में जीतकर आई है ऐसे में टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं।

Leave a Comment