ममता बनर्जी स्वस्थ अपडेट: बंगाल के मुख्यमंत्री को छुट्टी मिल गई माथे, नाक पर टांके लगे; कड़ी निगरानी में रहना होगा

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए, एसएसकेएम निर्देशक ने बताया कि मुख्यमंत्री को पीछे से किसी धक्का के कारण उनके घर के आसपास गिरने की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ममता बनर्जी स्वास्थ्य अपडेट: सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के निदेशक मणिमॉय बधोपाध्याय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर स्वास्थ्य अपडेट साझा किया है जिन्हें 14 मार्च को अपने घर के आसपास गिरने के बाद उनके माथे और नाक पर चोट लगी थी पीछे से कुछ धक्का देने के लिए।

गुरुवार को मीडिया कर्मियों से बात करते हुए एसएसकेएम के निदेशक पर बधोपाध्याय ने बताया की चोट के इलाज के बाद ममता को छुट्टी दे दी गई है उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को पीछे से किसी धक्का के कारण अपने घर के आस-पास गिरने की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल निदेशक ने आगे बताया कि डॉक्टर ने उनके माथे पर तीन टांके और नाक पर एक टांके लगाए गए पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री आज शाम लगभग 7:30 बजे हमारे अस्पताल में उन्हें घर के आसपास के क्षेत्र में पीछे से किसी धक्का लगने के कारण गिरने की शिकायत थी। उन्हें मस्तिष्क आघात हुआ था और उनके माथे और नाक पर तेज चोट लगी थी जिससे बहुत ज्यादा खून बह रहा था निर्देशक ने कहा। आगे कहा शुरुआत में हमारे संस्थान न्यूरो सर्जरी विभाग अध्यक्ष मेडिसिन विभाग अध्यक्ष और हृदय रोग विशेषज्ञ द्वारा उनका मूल्यांकन किया गया था क्योंकि यह महत्वपूर्ण था कि उनके महत्वपूर्ण अंगों को स्थिर किया जाए माथे पर तीन टांके लगाए गए और आवश्यक ड्रेसिंग की गई। इसीजी, सिटी स्कैन आदि झांसी की गई चिकित्सा कर्मियों ने इस संबंध में अपनी राय दी।

उन्होंने कहा कि हालांकि मुख्यमंत्री को अस्पताल में रहने की सलाह दी गई थी हालांकि उन्होंने घर जाना पसंद किया उन्हें निगरानी के लिए भर्ती रहने की सलाह दी गई थी लेकिन उन्होंने घर जाना पसंद किया वह कड़ी निगरानी में रहेंगे और डॉक्टरों की टीम की सलाह के अनुसार इलाज जारी रखेंगे कल फिर से उनका मूल्यांकन किया जाएगा बाद में उपचार तथा अनुसार किया जाएगा। इससे पहले दिन में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) ने बताया कि बनर्जी को बड़ी चोट लगी है यह एआईटीसी ने अस्पताल के विस्तार से ममता की तस्वीर भी सजा की जिसमें उनके माथे पर गहरा घाव और चेहरे से खून बह रहा था। एक्स और तृणमूल कांग्रेस द्वारा पढ़ी गई पोस्ट और तस्वीरों में कहां गया है हमारे अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ी चोट लगी है कृपया उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में रखें उनके घायल होने की खबर सामने आने के बाद राजनीतिक नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

ममता बनर्जी सीएए हैं

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र की नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) की आलोचना की और कहा कि यह अधिनियम मुसलमान को खत्म कर देता है जैसे कि उन्होंने कभी राष्ट्र में योगदान नहीं दिया है। मुझे CAA पसंद नहीं है क्योंकि उन्होंने पांच समुदाय को सूची में रखा हैं लेकिन मुसलमान ने तो निकाल आ दिया जैसे उन लोगों का हिंदुस्तान में कोई योगदान नहीं है (मुसलमान को सूची में नहीं रखा गया जैसे कि उनका देश के लिए कोई योगदान नहीं है) बनर्जी ने कहा।

(एएनआई से इनपुट के साथ)

फायदों की दुनिया खोले ज्ञानवर्धक न्यूज़ लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के स्टॉक तक।

Leave a Comment