मोहम्मद सिराज बर्थडे ₹200 में रुमाली रोटी बनाती थी मेरे हाथ भी जल गए भावुक हुए सिराज:

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हैदराबादी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का आज (13 मार्च) जन्मदिन है। इस मौके पर कई क्रिकेटर, फैंस और नेटीजंस सिराज को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं । बीसीसीआई ने भी हैदराबादी तेज गेंदबाज को खास शुभकामनाएं दी है सिराज से जुड़ा एक खास वीडियो भी शेयर किया

कर चलते नजर आ रहे हैं सिराज अपने जीवन में आई कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए भावुक हो जाते हैं मेरे परिवार बालों ने जोर देकर कहा कि मैं पढ़ो लेकिन हम किराए के मकान में रहते हैं मेरे पिता घर में अकेले कमाने वाले हैं इसलिए मैं उनके साथ काम पर जाता था एक कैटरिंग से जुड़ गया रूमाली वह रोटियां मानते थे इस कोशिश में कई बार मेरे हाथ जल गए हैं प्रतिदिन 200 रुपए अगर आता है। तो मैं घर पर डेढ़ सौ रुपए देता था बाकी ₹50 अपने पास रख लेता था सिराज भावुक को गए हैं। मोहम्मद सिराज को लेकर बीसीसीआई द्वारा शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है कई लोग सिराज की जिंदगी को बेहद प्रेरणादायक बताते हुए उनकी तारीफ कर रहे हैं और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं सिराज कुबर्थ दिवस आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए और अधिक शानदार जीत की कामना करता है मोहम्मद सिराज इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज में से एक हैं वह बीसीसीआई के ए ग्रेड खिलाड़ी भी हैं उन्होंने भारत के लिए अब तक 27 टेस्ट 41 वनडे और 10 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं उन्होंने भारत को कई जीत दिलाई।

मोहम्मद सिराज की कहानी

मोहम्मद सिराज का जन्म 13 मार्च 1994 को हैदराबाद में गरीब मुस्लिम परिवार में हुआ था। मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गैस ऑटो रिक्शा चालक थे और मां मुहम्मद सिराज की मां शबाना बेगम घरेलू काम करते थे उनके बड़े भाई मोहम्मद इस्माइल सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं मोहम्मद सिराज का बचपन गरीबी और संघर्षों से भरा था मोहम्मद सिराज के लिए क्रिकेट खेलना आसान नहीं था लेकिन मोहम्मद सिराज के पिता चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने हैं मोहम्मद सिराज ने कड़ी मेहनत करके अपने नाम और अपने पिता माता का नाम रोशन किया।

मोहम्मद सिराज का क्रिकेट करियर

साल 2015 मोहम्मद सिराज ने घरेलू क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था मोहम्मद सिराज ने 15 नवंबर 2015 को हैदराबाद टीम के लिए 2015 व 16 रणजी ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था इसके बाद मामा से आए हैं 2015-16 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में T20 क्रिकेट में डेब्यू किया था 2016 व 17 रणजी ट्रॉफी में मोहम्मद सिराज ने कुल 9 मैचों में 18.92 की औसत से 41 विकेट लिए और हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। मोहम्मद सिराज के इस अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए मोहम्मद सिराज को शेष भारत टीम में खेलने के लिए चुना गया और साथ ही जुलाई 2017 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया मोहम्मद सिराज जन्म 13 मार्च 1994 एक भारतीय क्रिकेटर खिलाड़ी हैं जो हैदराबाद के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं जबकि 2017 इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए नजर आए और यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खेलते हैं।

मोहम्मद सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

  1. मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार नवंबर 2017 को भारत के लिए अपना T20 आई डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने चार ओवरों में 53 देकर एक विकेट लिया था।
  2. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 जनवरी 2019 को अपना वनडे डेब्यू किया था
  3. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू 26 दिसंबर 2020
  4. मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल में (17 – 9 -2023) 16 गेंद में 5 विकेट लेकर चमीड़ा वास के रिकॉर्ड की बराबरी की है

Leave a Comment