लीग: कप मिडिल्सब्रा ने पहले चरण में चेल्सी को हराकर सेमीफाइनल में बढ़त बना ली

लीग कप: मिडल्सब्रा बढ़ाने पहले चरण में चेल्सी को हराकर सेमीफाइनल में बढ़त बनाई

कहानी की मुख्य बातें:

हेडन हेकनी ने 38वे मिनट में एकमात्र गोल किया क्योंकि मोरीसियो पोचेतिनो की महंगे सितारों की टीम फिर से घर से बाहर प्रदर्शन करने में विफल रही। चेल्सी ने अपने पिछले 6 मैचो में से 5 को घर से बाहर और पिछले सीजन की शुरुआत के बाद से 21 बार ऑन रोड पर हारा – है जो कि किसी भी प्रीमियर लीग टीम से सबसे अधिक है।

चेल्सी के बॉस मौरिसियो पोचेतिनों मैं मंगलवार को रिवरसाइड में लीग कप सेमीफाइनल के पहले चरण में चैंपियनशिप टीम मिडिल्सब्रो से 1-0 से हारने के बाद अत्याधुनिकता की कमी पर अफसोस जताया। हेडन हेकनी ने 38वे मिनट में एक मात्र गोल किए क्युकी पोचेतीनो के सितारों की महंगी श्रृंखला फिर से घर से दूर प्रदर्शन करने में विफल रही। चेल्सी ने अपने पिछले 6 मैचों में से 5 को घर से बाहर और पिछले सीजन की शुरुआत के बाद से 21 बार ऑन रोड पर हर है- जो कि किसी भी प्रीमियर लीग टीम से अधिक है। अर्जेंटीना के लिए निराशजनक पहले सीजन प्रभारी के दौरान पोचेतीनों की स्थिति पर अधिक दबाव से बचने के लिए 23 जनवरी को। पोचेतिनो ने कहा, अगर हम कुल मिलाकर प्रदर्शन का आकलन करें तो हम बेहतर टीम थे, हमारे पास स्पष्ट मौके थे, लेकिन हमने स्कोर नहीं किया और हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इस सीजन में ऐसा बहुत हुआ। शीर्ष स्कोर इमैंनुएल लाटे लेथ को केवल तीन मिनट के बाद चोट लगने के करण खोने के बाद अपनी किस्मत को कोसने के लिए बोरो बॉस माइकल कैरिक को माफ किया जा सकता था। कैरिक को भी 20 मिनट के अंदर अलेक्स से बगुरा को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा लेकिन दूसरे श्रेणी की टीम इससे घबराई नहीं।

मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व मिडफील्डर ने कहा,यह बहुत खास है। मैं जानता हूं कि यह दोतरफा मामला है और इसमें अभी भी खेलना, बाकी है लेकिन जिसके लिए हमें जाना होगा। असफलताओं के बावजूद, चेल्सी की वाली टीम को हराना अविश्वसनीय है।” मिडिल्सब्रा ने 17 वर्षों से अधिक समय से चेल्सी के विरुद्ध गोल नहीं किया था। ब्लूज ने पिछली नौ बैठकर 21-0 के कुल स्कोर से जीती थी। हालांकि घरेलू टीम ने हाफ टाइम से 8 मिनट पहले उस सुखे को समाप्त कर दिया। यशायाह जोन्स की दाहिनी और की गति ने चेल्सी के स्थाई लेफ्ट बैक लवी कॉल बिल को पूरी रात परेशान किया और उसे उनके कम क्रॉस को हैकनी ने करीब से घुमाया।

अपवित्र पामर:

हालांकि, चेल्सी को कम से कम होना चाहिए था। ब्रेक के समय कोल पामर ने गोल के सामने अपना शानदार स्कोरिंग फॉर्म बरकरार रखा था। मैनचेस्टर सिटी अकादमी के पूर्व स्नातक पोचेतीनों के तहत मैदान में उतारने के लिए चेल्सी के कुछ बड़े पैसे वाले हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक कर रहे हैं। हालांकि, पामर दो बार शानदार पहले हाफ के मौके पर लक्ष्य को हिट करने में विफल रहे। सबसे पहले उन्होंने जॉनी हावसन के गलत पास पर झपटने के बाद अपने शार्ट के क्षेत्र को किनारे से दूर खींच लिया, और फिर टॉम ग्लोवर द्वारा एंजो फर्नांडिज के प्रयास को विफल करने के बाद उन्होंने रिबाउंड पर फायर किया। पामर ने ब्रेक से ठीक पहले एक और बड़ा मौका देते हुए ग्लोवर के बहुत करीब से फायर किया। दूसरे हाफ का प्रवाह अलग कहानी थी क्योंकि चेल्सी ने बराबरी की तलाश में घरेलू टीम को पीछे धकेल दिया। लेकिन आगंतुको को रास्ता खोजने में असमर्थता का आभास था पिछले तीन ट्रांसफर विंडो में क्लब द्वारा खिलाडियों पर £1 बिलियन ($1.3बिलियन) से अधिक खर्च करने के बावजूद, पोचेतीन ने पिछले महीने सुझाव दिया था की गोल के खतरे की कमी को दूर करने के लिए उन्हें एक बार फिर मजबूत होने की आवश्यकता होगी। चेल्सी के हमले के लिए नोनी मडुके के सबसे संभावित चिंगारी लग रहे थे, लेकिन पोचेतिनो द्वारा मायखाइलो और मुद्रिक अरमांडो और अरमंडो ब्रोजा पर फेके जाने के कारण वह बलिदान हो गए । ब्रोज के एक खतरनाक लो क्रॉस का सामना करने के लिए राहीम स्टर्लिंग को और अधिक जीवंत होना चाहिए था, लेकिन अंतिम 20 मिनट में चेल्सी के विशाल कब्जे का यही परिणाम था। मिडल्सब्रा में शनिवार को एफए कब के तीसरे दौर में एस्टन विला से 1-0 हर कर सामना किया लेकिन इस बार चैंपियनशिप में 12वीं स्थान पर रहने वाली टीम ने दूसरे चरण में जाने से पहले लिवरपूल या फूल हम के खिलाफ बेंबली फाइनल के अपने सपने को जीवित रखा।

Leave a Comment