सरफराज खान को मिल सकता है डेब्यू का मौका! दूसरे टेस्ट के लिए

दूसरे टेस्ट मैच में बदल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन। सरफराज खान कर सकते हैं डेब्यू।

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 2 फरवरी को खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीतकर फिलहाल इंग्लैंड टीम 1-0 से आगे है। अब भारतीय टीम दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करना चाहेगी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है। क्योंकि दूसरे टेस्ट मैस से पहले टीम इंडिया के दो इनफॉर्म खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो चुके हैं। जिसके बाद टीम में सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को शामिल किया गया है।

पहला मैच हार चुकी है टीम इंडिया

पहला मैच हारकर अब टीम इंडिया के सामने दूसरे मैच को जीतने की चुनौती है। दूसरे मैच में टीम इंडिया विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरने वाली है। ऐसे में टीम इंडिया के सामने थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। हालांकि रोहित शर्मा का मौजूदा फॉर्म भी ज्यादा खास नहीं है। ऐसे में रोहित को दूसरे मैच में बड़ी पारियां खेलनी होगी।

सरफराज खान का हो सकता है डेब्यू

सरफराज खान की टेस्ट टीम में एंट्री होने के बाद उनका परिवार और उनके फैंस काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। अब फैंस को उम्मीद है कि सरफराज खान दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ एक और खिलाड़ी है जो अपना टेस्ट डेब्यू कर सकता है। जी हां हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर बल्लेबाज रजत पाटीदार की।

रजत पाटीदार टीम इंडिया के लिए वनडे में तो डेब्यू कर चुके हैं।

उनको साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम इंडिया में शामिल किया गया था। जिसके बाद रजत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि पहले मैच में उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था। अब उम्मीद है कि रजत को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवनरोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

चेतेश्वर पुजारा को अभी भी मोका नही मिला

भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने यहां भी पुजारा को नजरअंदाज कर दिया है

India vs England: भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अब राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में जगह मिली है। फैंस यह भी कयास लगाए बैठे थे कि चेतेश्वर पुजारा को टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन टीम इंडिया को फिर से पुजारा की याद नहीं आई और उनकी जगह सरफराज खान को टीम में शामिल कर लिया गया। भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए ही स्क्वाड जारी किया था। अभी 3 मैचों का स्क्वाड आना बाकी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अगले 3 मैचों के लिए पुजारा की वापसी संभव है। शुभमन गिल का प्रदर्शन देखकर ऐसा लगता है कि दोनों में से किसी एक को बाहर कर पुजारा को टीम में बुलाया जाएगा।

अगले तीन मैचों के लिए पुजारा की वापसी संभव

भारत की हैदराबाद टेस्ट में हार हुई है, इसका एक कारण शुभमन गिल भी हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम होना चाहिए। चेतेश्वर पुजारा ने इस महीने के शुरुवात में झारखंड के विरुद्ध अपना प्रथम श्रेणी करियर का 17वां दोहरा शतक बनाया और भारतीय चयनकर्ताओं को अपने फॉर्म की झलक दिखा दी। ऐसे में इसकी अपार संभावना जताई जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए पुजारा की टीम में वापसी हो सकती है।

शुभमन गिल का बल्ला पूरी तरह है फ्लॉप

वरिष्ठ भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की सीरीज के अगले 3 मैचों के लिए टीम में वापसी हो सकती है। एक तरफ यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का सही वर्णन करते हुए प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल खेल के सबसे लम्बे प्रारूप में नाकाम साबित हुए हैं। शुभमन गिल ने एक दफा फिर मौके को गंवाते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सस्ते में आउट हो गए और चयनकर्ताओं को उन्हें टीम से बाहर करने का कारण दे दिया। गिल इतने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं कि पिछली 11 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 174 रन ही निकले हैं।

Leave a Comment