हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने पर दिग्गज ने किया सपोर्ट, फैंस बोले- ऐसे तो बुमराह को MI की कैप्टेंसी मिलनी चाहिए

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। रोहित से कप्तानी छिनने के बाद बवाल थम नहीं रहा है।

हार्दिक पांड्या को जब से मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है और रोहित शर्मा से कप्तानी छिनी है, उसके बाद से ही बवाल मचा हुआ है। फैंस ने तो इस कदर गुस्सा निकाला था कि 24 घंटे के अंदर फ्रेंचाइजी के लाखों फॉलोअर्स घट गए थे, इसके अलावा कईयों ने टीम की जर्सी तक जला दी थी। कई साथी खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर इसका विरोध किया था। अब इस मामले पर भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े दिग्गज में से एक सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने हार्दिक को कप्तान बनाने का समर्थन किया है। वहीं फैंस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उल्टा जवाब दे दिया है।

सुनील गावस्कर का बयान

क्या बोले सुनील गावस्कर?पहले आपको गावस्कर का बयान बताते हैं कि उन्होंने क्या कहा जिससे फैंस भड़क गए। सुनील गावस्कर ने कहा,’मुंबई इंडियंस ने हमेशा फ्रेंचाइजी के भविष्य के बारे में सोचा है। रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं और उनके ऊपर तीनों फॉर्मेट में कैप्टेंसी का लोड व प्रेशर है। इस कारण मुंबई इंडियंस ने उनका बर्डन कम किया और वो जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी जिन्होंने टीम को लगातर दो बार फाइनल में पहुंचाया। इससे रोहित बतौर बल्लेबाज फ्री होकर खेल सकते हैं।

रोहित शर्मा व हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की तुलना

आईपीएल के पिछले 2 सीजन में कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन?अगर पिछले दो साल यानी आईपीएल 2022 और 2023 में रोहित शर्मा व हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की तुलना करें तो इस लिहाज से हार्दिक का पलड़ा भारी है। हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता और आईपीएल 2023 में टीम रनर अप रही। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने 2022 में 487 रन और 2023 में 346 रन बनाए। इसके अलावा रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 2022 में पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही और 2023 में प्लेऑफ से बाहर हो गई। बतौर बल्लेबाज भी रोहित का ग्राफ गिरा और 2022 में उन्होंने 268 और 2023 में 332 रन बनाए।

गावस्कर के बयान से भड़के फैंस

सुनील गावस्कर का यह बयान शायद मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के फैंस को पसंद नहीं आया है। एक फैन ने तो यह तक लिखा कि, अगर सुनील गावस्कर का यह लॉजिक है और वह फ्रेंचाइजी का भविष्य देख रहे हैं तो जसप्रीत बुमराह बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान और उनको टीम की कप्तानी देनी चाहिए थी। एक फैन ने लिखा किसे और अच्छे ढंग से किया जा सकता था। इस साल हार्दिक को रोहित की कप्तानी में खेलने देते और अगले साल उन्हें कप्तान बना देते। काफी फैंस ने मुंबई इंडियंस के इस फैसले को बेहद गलत बताया और याद दिलाया कि रोहित ने फ्रेंचाइजी को अपनी कप्तानी और अपने खेल से 5 खिताब जिताए हैं।

Leave a Comment