हैप्पी पोंगल 2024 दोस्तों को सुंदर पोंगल की शुभकामनाएं रंगीन छबिया

हम सभी प्रकृति के आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देकर, पारिवारिक संबंधों को मजबूत करके नई शुरुआत करके पोंगल मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

पोंगल दुनिया भर के हिंदू और सिखों के सबसे महत्वपूर्ण पारंपरिक त्यौहारों में से एक है फसल के दिन का जश्न मनाने के लिए पोंगल में सूर्य और जानवरों की पूजा की जाती है और त्योहार दुनिया भर के हिंदू और सिखों का मुख्य त्योहार हैं। पोंगल हर साल जनवरी के दूसरे सप्ताह से लगातार चार दिनों तक मनाया जाता है और इस साल 15 जनवरी से शुरू हो रहा है यह फसल के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है और नए साल की शुरुआत की प्रतीक है, जिसे उपजाऊ भूमि के लिए धन्यवाद देने और सूर्य देवता की पूजा करने के लिए मनाया जाता है। पोंगल अपनी रंग बिरंगी सजावट रंगोली और ताजे कटे चावल, दाल और गुड़ से बने पोंगल भोजन के लिए प्रसिद्ध है। पोंगल का त्योहार प्रकृति के महत्व और इसे भावी पीढ़ियों के लिए संरक्षित करने की आवश्यकता का प्रतीक है। इस दिन पर कई लोग अपने प्रिय जनों के साथ शुभकामनाएं संदेश साझा करते हैं इस तरह हमारे द्वारा संकलित की गई इच्छाओं को देखें जिन्हें अपने प्रिय जनों के साथ साझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -पोंगल तमिल हिंदुओं का एक प्रमुख त्यौहार है या प्रति वर्ष 14 या 15 जनवरी को मनाया जाता है इसकी तुलना नवन से की जा सकती है जो फसल की कटाई का उत्साह होता है पोंगल का तमिल में अर्थ तूफान एवं विप्लव होता है । पारंपरिक रूप से यह संपन्नता को समर्पित त्यौहार है जिसमें समृद्धि लाने के लिए वर्ष धूप तथा खेतिहर मलेशिया की आराधना की जाती है इस वर्ष पर्व का इतिहास कम से कम 1000 साल पुराना है तथा इस तमिलनाडु के अलावा देश के अन्य श्रीलंका, मलेशिया, मॉरीशस, अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर तथा अन्य का स्थान पर रहने वाले तमिलनाडु द्वारा उत्साह से मनाया जाता है तमिलनाडु के प्रथम सभी सरकारी संस्थानों मे अवकाश रहता है। हालांकि पोंगल जैसे किसी त्योहार का वर्णन हमारे शास्त्रों में नहीं मिलता।

आपको और आपके परिवार को पोंगल की शुभकामनाएं आपकी कड़ी मेहनत का फल उपलब्धियां भरा हो और यह त्यौहार आपके लिए मंगलमय हो।

हैप्पी पोंगल जो नए अवसरों और सफलता की शुरुआत का प्रतीक है गुण और गाने के मिठास आपके दोनों को खुशियों से भर दे शुभ मंगल!

हैप्पी पोंगल 2024! आपकी फैसले समृद्ध हो, आपका पशुधन स्वस्थ हो और आपका जीवन पूरे वर्ष आशीर्वाद से समृद्ध रहे। लिए प्रकृति के आशीर्वाद पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने और नई शुरुआत को अपनाने के लिए धन्यवाद देकर इस त्यौहार को मनाए।

Leave a Comment