BCCI ने दे डाली स्टार क्रिकेटरों को चेतावनी, लपेटे में आ गए अय्यर, पांड्या और ईशान

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों को बड़ी चेतावनी दे दी है। इससे ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर लपेटे में आ गए हैं।

भारत और इंग्लेंड के बीच: राजकोट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का यह तीसरा मुकाबला है। अभी तक यह सीरीज बराबरी पर चल रही है। ऐसे में जो भी टीम राजकोट टेस्ट को अपनी झोली में डाल लेगी, वह इस सीरीज में बढ़त बना लेगी। इस सीरीज के बीच बीसीसीआई ने भारत के कई स्टार खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है। बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा कर दी है, इससे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या को बड़ा झटका लगा है। चलिए आपको बताते हैं क्या है बीसीसीआई का नया ऐलान।

घरेलू क्रिकेट की कम हो रही वैल्यू’

भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है। जय शाह ने एक फरमान जारी कर यह साफ कर दिया है कि टीम इंडिया में चयन का मुख्य आधार घरेलू क्रिकेट होने वाला है। बीते कुछ वर्षों में ऐसा देखा जा रहा है कि जो खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, उन्हें टीम इंडिया में शामिल कर लिया जाता है। अर्थात टीम इंडिया में सिलेक्ट होने के लिए आईपीएल सबसे बड़ा आधार बन गया था। इस कारण से घरेलू क्रिकेट की वैल्यू कम होने लगी थी। इसी को देखते हुए बीसीसीआई सेक्रेटरी ने नया फरमान जारी किया है।

Leave a Comment