IND Vs ENG: रिंकू सिंह के नाम पर शुरू हुई चर्चा! रजत पाटीदार ने मुश्किल की घड़ी में बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

भारतीय टीम के लिए रजत पाटीदार अब नया सिरदर्द बन गए हैं। वहीं फैंस रिंकू सिंह की मांग करने लगे हैं। पाटीदार ने भारत के लिए डेब्यू के बाद से चारों पारियों में निराश किया है। राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में वह 10 गेंद पर 0 रन बनाकर आउट हो गए।

और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया लगातार एक के बाद एक कई मुश्किलों से जूझ रही है। कहीं खिलाड़ियों का फॉर्म, कहीं इंजरी और कहीं पर्सनल कारणों की वजह से ब्रेक, यह सभी समस्याएं टीम इंडिया की दिक्कतें बढ़ा रही हैं। पहले शुभमन गिल का फॉर्म चिंता बना लेकिन अब वह फॉर्म में आ गए हैं। श्रेयस अय्यर आउट ऑफ फॉर्म थे तो वह बाहर हो गए। अब रजत पाटीदार टीम इंडिया के लिए नए सिरदर्द बन गए हैं। पाटीदार ने राजकोट टेस्ट में पूरी तरह निराश किया और वह 5 और 0 पर आउट हो गए।

रिंकू सिंह हैं पाटीदार से बेहतर?

सोशल मीडिया पर लोगों ने रजत पाटीदार को ट्रोल करना शुरू कर दिया। लगातार फ्लॉप होने के बाद आरसीबी के विरोधी फैंस भी एक्टिव हो गए। लोगों ने विराट के साथ जोड़कर उन्हें ट्रोल किया। तो वहीं कुछ लोगों ने आईपीएल को लेकर उन्हें सुना दिया। इसके अलावा रिंकू सिंह से उनकी तुलना होने लगी। कुछ लोगों ने कहा कि रिंकू सिंह रजत पाटीदार से बेहतर बल्लेबाज हैं। दोनों के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े भी वायरल होने लगे। रिंकू का औसत, स्ट्राइक रेट और शतकों की संख्या सभी रजत पाटीदार से अव्वल रजत पाटीदार टीम इंडिया के लिए नए सिरदर्द बन गए हैं। पाटीदार ने राजकोट टेस्ट में पूरी तरह निराश किया और वह 5 और 0 पर आउट हो गए।शुभमन गिल का फॉर्म चिंता बना लेकिन अब वह फॉर्म में आ गए हैं। श्रेयस अय्यर आउट ऑफ फॉर्म थे तो वह बाहर हो गए। अब रजत पाटीदार टीम इंडिया के लिए नए सिरदर्द बन गए हैं।

चार पारियों में पूरी तरह फेल रजत पाटीदार

ने पिछली चार पारियों में अपने डेब्यू के बाद सिर्फ 46 रन बनाए हैं। विशाखापट्टनम में पाटीदार ने डेब्यू किया और 32 व 9 रन की पारी खेली। उसके बाद राजकोट टेस्ट में वह पहली पारी में 5 रन पर आउट हुए। दूसरी पारी में 10 गेंद खेलने के बाद उनका खाता तक नहीं खुल पाया। इसके बाद अब रजत पाटीदार को लेकर सवाल उठने लगे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। उनके प्रदर्शन पर कई मीम्स वायरल हो रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों ने रिंकू सिंह के नाम पर भी चर्चा शुरू कर दी है।

कैसे हैं दोनों के आंकड़े?

रिंकू सिंह: रिंकू सिंह ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक कुल 69 पारियां खेली हैं और 55 के औसत से 3173 रन बनाए हैं। उनके नाम 20 अर्धशतक और 7 शतक शामिल हैं। उनका टेस्ट में भी स्ट्राइक रेट 72 का है।

रजत पाटीदा

रजत पार्टीकी बात करें तो उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू में तो निराश किया पर 95 फर्स्ट क्लास पारियों में उन्होंने 44 की औसत से 4041 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 53 का है। तो उन्होंने रेड बॉल फॉर्मेट में कुल 22 अर्धशतक और 5 शतक लगाए।

Leave a Comment