IND Vs ENG: रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट के सवाल पर हिटमैन ने बताया कब लेंगे संन्यास?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 30 अप्रैल 2024 को 37 साल के हो जाएंगे। उनके पास क्रिकेट में करीब 17 साल का अनुभव है। 2007 से वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उसके साथ एक वह अनुभव खिलाड़ी भी हैं एक बेहतरीन कप्तान भी है उनकी उम्र के इस पड़ाव पर अक्सर उनके रिटायरमेंट को लेकर अटकलें लगती हैं। अब हिटमैन ने खुद अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया और बताया कि वह कब संन्यास लेंगे?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उस टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद रोहित शर्मा करीब दो महीने के लिए अंडरग्राउंड हो गए। सभी ने उनके रिटायरमेंट पर अटकलें लगाना शुरू कर दिया। फिर साउथ अफ्रीका सीरीज में टेस्ट टीम में वह शामिल हुए। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भी टी20 सीरीज में वह लौटे और शतक भी लगाया।

अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह सभी मुकाबले खेले और टीम को 4-1 से जीत भी दिला दी। धर्मशाला में सीरीज जीतने और पांचवें टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट के सवाल पर चुप्पी तोड़ी है। रोहित शर्मा ने मैच के बाद जियो सिनेमा पर अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया। उनके साथ जहीर खान भी उस वक्त मौजूद थे। रोहित ने इस दौरान यह भी बताया कि वह कब संन्यास लेंगे

क्या बोले रोहित शर्मा रिटायरमेंट पर

रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट लेने के अपने प्लान पर बताया,’जब एक दिन मैं सोकर उठा गा और मुझे खुद में लगेगा कि मैं अब ठीक नहीं और मैं टीम के लिए कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हु और मैं खेलने के लिए। फिट नहीं हो पा रहा हूं तो मैं खुद मैं क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लूंगा। लेकिन मुझे लगता है कि मैंने पिछले दो-तीन सालों में अपने खेल को सुधारा है।’ आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने पिछले कुछ दिनों में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में भी शतक लगा दिए हैं। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी रोहित के बल्ले से दो शतक निकले।

कप्तान रोहित शर्मा के करियर

रोहित शर्मा के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 59 टेस्ट, 262 वनडे और 151 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 4138 रन दर्ज हैं जिसमें 12 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 31 शतक और 55 अर्धशतक के साथ 10709 रन बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में रोहित 5 शतक और 29 अर्धशतक के साथ 3974 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा 2007 से वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं 2013 में उन्होंने टेस्ड डेब्यू किया था।

Leave a Comment