T20 टीम में लौटे 2 दिग्गज खिलाड़ी, क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान

T20 World Cup के मद्देनजर टीम में 2 खिलाड़ियों की धांसू एंट्री हुई है। दोनों दिग्गजों के लौटने से टीम काफी मजबूत हो गई है।

टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा अपडेट

T20 विश्व कप में अभी से: ही तमाम टीमें तैयारियों में जुटी हुई है। विश्व कप में किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहिए, विश्व कप के लिए क्या प्लानिंग हो सकती है, इन सभी बातों की चर्चा अभी से शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था। अब कंगारू टीम की पूरी कोशिश होगी कि टी20 विश्व कप में भी अपना कब्जा जमाया जाए और पूरी दुनिया को चौंकाया जाए।

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने वेस्टइंडीज के रूप में बड़ी चुनौती

है। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले कंगारू टीम में 2 दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने टी20 में एंट्री मारी है। कंगारू टीम और अधिक मजबूत हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होने वाली है। इस सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर 11 फरवरी को खेला जाएगा। इसके अलावा तीसरा मुकाबला 13 फरवरी को पर्थ के मैदान पर होने वाला है। अब इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के 2 मैच विनर खिलाड़ी स्क्वाड में वापस आ गए हैं। खिलाड़ियों ने फिलहाल क्रिकेट से आराम लेने का फैसला किया था, लेकिन अब दोनों दिग्गजों की फिर से वापसी हो गई है, इससे ऑस्ट्रेलिया की टीम अधिक मजबूत हो गई है।

किन 2 दिग्गजों की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भी हमारी नजर टी20 विश्व कप पर टिकी है। हमारी कोशिश है कि हम सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन कर सकें, ताकि टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन करने में आसानी हो। शायद यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को टी20 टीम में एंट्री मिली है। चलिए आपको बताते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ कैसा रहने वाला है ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड।

टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम, अब ICC ने दिया खास तोहफा

सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे साल बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इन दिनों चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान सूर्य कुमार यादव को कप्तान बनाया गया था वहीं इस सीरीज में ही सूर्यकुमार चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई। फिलहाल सूर्य कुमार यादव चोट से उभर रहे हैं, इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सूर्य कुमार यादव को एक बड़ा तोहफा दिया

सूर्यकुमार यादव बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर

सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2023 बेहद खास रहा है। साल 2023 में सूर्य कुमार यादव का बल्लेबाजी औसत 50 और स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का रहा है। साल 2023 में सूर्य कुमार यादव ने टीम इंडिया को अकेले दम पर कई टी20 मैच जिताए हैं। जिसका तोहफा अब आईसीसी ने सूर्य कुमार यादव को दिया है। आईसीसी ने सूर्य कुमार यादव को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2023 चुना है। सूर्य कुमार यादव ने इस बड़े अवॉर्ड को लगातार दूसरे साल अपने नाम किया है।

इस अवॉर्ड के लिए सूर्य कुमार यादव के साथ-साथ सिकंदर रजा,अल्पेश रम जानी और मार्क चैपमैन का नाम भी नॉमिनेट हुआ था। इन सभी को पछाड़कर सूर्य कुमार यादव ने इस खिताब को अपने नाम किया है। साल 2023 में सूर्य कुमार यादव ने 17 पारियों में 155.95 के स्ट्राइक रेट से 733 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए।

साल 2023 की शुरुआत सूर्य कुमार यादव के लिए कुछ खास नहीं रही थी। श्रीलंका के खिलाफ साल के पहले टी20 मैच में सूर्या ने महज 7 रन बनाए थे। इसके बाद लगातार उन्होंने रन बनाए। फिलहाल आईसीसी टी 20 बल्लेबाज की रैकिंग में भी सूर्य कुमार यादव पहले नंबर पर मौजूद हैं।

साल 2023 में सूर्य कुमार यादव की बेस्ट पारियां

साल 2023 में सूर्यकुमार यादव की बेस्ट पारियां

1. 51 गेंद 112 रन (श्रीलंका)
2. 56 गेंद 100 रन (साउथ अफ्रीका)
3. 42 गेंद 80 रन (ऑस्ट्रेलिया)
4. 36 गेंद 56 रन (साउथ अफ्रीका)

Leave a Comment