WPL 2024: RCB के सामने होगी DC की चुनौती, मेग लैनिंग ने टॉस जीत कर लिया बैटिंग का फैसल

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डब्ल्यूपीएल 2024 का 17वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। सीजन का 17वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। दिल्ली ने पॉइट्स टेबल पर टॉप स्थान पर काबिज है। जबकि स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस समय तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। मंधाना की नजर आज के मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर जाने की होगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की चाहेगी कि वह अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए, होम ग्राउंड पर आरसीबी को शिकस्त दे

दिल्ली और बेंगलुरु आमने सामने

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक तीन बार भिड़ंत देखने को मिली है। चौंकाने वाली बात यह है कि अभी तक बैंगलोर की टीम दिल्ली को हराने में विफल रही है। यानी तीन के तीन मैच दिल्ली के पक्ष में गए हैं। जबकि बैंगलोर को दिल्ली के खिलाफ अभी तक अपनी पहली जीत का इंतजार है। पिछले सीजन यह टीम दो बार आमने-सामने आई थी, जिसमें दोनों में दिल्ली ने बाजी मारी थी। जबकि डब्ल्यूपीएल 2024 में अभी तक एक बार दिल्ली कैपिटल्स और बैंगलोर के बीच भिड़ंत देखने को मिली है। जिसमें भी दिल्ली ने जीत दर्ज की है। इस सीजन दिल्ली ने बैंगलोर को उसी के घर में शिकस्त दी थी। जिसका बदला कप्तान स्मृति मंधाना दिल्ली को उसी के घर में हराकर लेना चाहेगी।

दिल्ली ने अपना पिछला मैच यूपी वॉरियर्स से हार सामना करना पड़ा था

इससे पहले दिल्ली ने अपना पिछला मैच यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला था। यूपी वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 138 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए दिल्ली की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी। दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग 46 गेंदों पर 60 रन की कप्तानी पारी खेली थी, लेकिन उनके अलावा बाकी के बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे। जिसके चलते यूपी वॉरियर्स ने रोमांचक मैच में दिल्ली को 1 रन से हरा दिया था।

दिप्तिशर्मा के शानदार गेंदबाजी

यूपी के खिलाफ दिप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। इसमें खास बात यह थी कि आखिरी ओवर में दिल्ली को सिर्फ 10 रन की जरूरत थी, जिसमें पहली गेंद पर सिक्स और दूसरी गेंद पर दो रन आने के बाद उनके बैक टू बैक 3 विकेट गिर गए थे। दिल्ली 19.5 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई थी। हालांकि कप्तान मेग लैनिंग को उनको बल्लेबाजों से उम्मीद होगी कि इस बार उनकी बल्लेबाजी पिछली बार की तरह नहीं खेलेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी यही हाल हूवा

दिल्ली कैपिटल्स की तरह की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी अपने आखिरी मैच में कुछ यही हाल देखने को मिला था। गुजरात जायंट्स ने बैंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए बैंगलोर की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी। कप्तान स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद बैंगलोर की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी, लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉर्जिया वेयरहैम ने 22 गेंदों पर 48 रन की आतिशी पारी खेल, उनकी टीम को 180 रन के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था। हालांकि बैंगलोर ने अपना वह मुकाबला 19 रन से गंवा दिया था। 17वें मुकाबले में स्मृति मंधाना को उनके बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Leave a Comment