kya Pakistan Cricket Tabah ho jayegi : पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पक्षपात और कूप्रबंधन का आरोप लगाया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने टीम के मौजूदा प्रबंधन पर कप्तान बाबर आजम का पक्ष लेने और टीम के निराशा जनक t20 विश्व कप अभियान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को दोषी ठहराने की योजना बनाने का आरोप लगाया है। अली का दावा है की प्रबंधन टीम की विफलताओं के लिए अफरीदी और रिजवान को दोषी ठहराने के लिए एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है।

kya pakistan cricket tabah ho jayegi
ICC T20 वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान बाबर आजम के साथ पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी। (गूगल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाया है उन्होंने उन पर कप्तान बाबर आजम कवच लेने और टीम के निराशा जनक T20 विश्व कप अभियान के लिए शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को बलि का बकरा बनाने की योजना बनाने का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 50 वनडे खेलने वाले बासित अली ने दावा किया कि प्रबंधन टीम की विफलताओं के लिए अफरीदी और रिजवान को दोषी ठहराने के लिए एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है

उन्होंने क्या चेतावनी दी?

उन्होंने चेतावनी दी कि इस तरह की हरकतें पाकिस्तान क्रिकेटर के पतन का कारण बन सकती है। तैयारी जो की जा रही है, और जो रिपोर्ट बनाई जा रही है शाहीन शाह अफरीदी और रिजवान के खिलाफ बनाई जा रही है इन्होंने ग्रुपिंग कर दी है जो गलत है। यह जो रिपोर्ट बना रहे हैं जिनके दिमाग में यह चीज है कि वह अपने मालवा इन पर डाल दें ऐसा मत कीजिएगा पाकिस्तान की क्रिकेट तबाह हो जाएगी यह बात बासित अली ने कहा।

उन्होंने स्थिति की गंभीरता पर जोर देते हुए कहा कि अगर अफरीदी और रिजवान बाबर के साथ एकमत नहीं है तो बली का बकरा और एक को हीरो बनने के बजाय तीनों को टीम से हटा दिया जाना चाहिए यह बोर्डिंग इसीलिए अभी कह रहा अल्लाह ना करें यह चीज हो गई तो आपकी भूल है।

अगर आप समझते हैं कि रिजवान शाहीन शाह अफरीदी और बाबर आजम एक पिच पर नहीं है अगर आपको हटाना है तो तीनों की छुट्टी करें यह नहीं की दो को आप कुर्बानी का बकरा बनाएं और तीसरे को आप हीरो बना दे। बासित अली ने ना केवल हाल ही के t20 विश्व कप में बल्कि पिछले मैचों मैं भी बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना की एक विवाद इस्पात फैसला पर प्रकाश डाला जहां बाबर ने मेलबर्न में अंतिम ओवर में नवाज गेंदबाजी करने के लिए चुना था।

गलत है बाबर ने क्या कप्तानी करी है अभी इस टूर्नामेंट में ही नहीं वर्ल्ड कप से जो वह कप्तानी कर रहे हैं जो नवाज को मेलबर्न में उसने जो लास्ट ओवर कराया था क्या आंखें नहीं खुली थी ता बासित अली। उन्होंने आगे अफरीदी के प्रति सहानुभूति की जिन्हें सिर्फ पांच मैचों के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था स्वाभाविक मानते हुए ऐसे निर्णय से निराशा होगी।

आप मुझे बताएं एक लड़के को पांच मैचों के बाद कप्तानी से हटा दिया क्या उसको खली नहीं होगी। हम जी टीवी पर बैठते हैं अगर कुर्सियां हमारी चेंज हो जाए तो खली होती है। क्यों मेरी कुर्सी चेंज कर दी मैं सही नहीं बोल रहा यार तो नेचुरल चीज है।

ऐसे मैं यह आरोप सामने आया:

आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप 2024 से जल्दी बाहर हो गया जहां वे ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ाने में असफल रहे और उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत से हार का सामना करना पड़ा।

अगर आप हमसे या हमारी टीम से कान्टैक्ट करना चाहते है तो contact us पेज के माध्यम से आप हमसे कान्टैक्ट कर सकते हैं। इस आर्टिकल मे अंत तक बने रहने क लिए धन्यवाद, इसी प्रकार के डेली न्यूज अपडेट के लिए विज़िट करे हमारे वेबसाईट www.Khabar247.net पर धन्यवाद! अगर आप टेक कंटेन्ट पढ़ने मे रुचि रखते हैं तो आप हमारे दूसरे वेबसाईट www.21techgyan.com पर विज़िट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *