विराट कोहली के मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो, वीडियो हुआ वायरल

Baba Neem karoli on Virat Kohli's Phone Wallpaper

भारतीय बैटिंग आइकन विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप की जीत के बाद मुंबई में अपने फैंस के साथ जश्न मनाया और फिर इंग्लैंड के लिए रवाना हुए। मरीन ड्राइव पर ओपन-बस विजय परेड के बाद, वांखेड़े स्टेडियम में BCCI द्वारा सम्मानित किया गया। उनके उत्सव समाप्त होने के बाद, कोहली को मुंबई हवाई अड्डे में देखा गया, जहां से वे लंदन जा रहे थे अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बच्चों वामिका और अकाय से मिलने। वहीं पर कार से उतरकर ड्राइवर को अलविदा बोलते समय विराट कोहली के मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो देखि गई जो की इन दिनों बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है।

विराट कोहली के मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो

एक Paparazzo handle द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में, इस भारतीय महान खिलाड़ी को उनकी कार से उतरते हुए देखा गया, जब उन्होंने अपने ड्राइवर को अलविदा कहा और हवाई अड्डे के गेट की ओर बढ़ गए।

वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद, कुछ फैंस ने तेजी से नोट किया कि विराट कोहली के मोबाइल की वॉलपेपर में नीम करौली बाबा की तस्वीर है। उनके अनुसार, नीम करौली बाबा एक आध्यात्मिक गुरु है जिन्होंने मार्क ज़करबर्ग और स्टीव जॉब्स जैसे कई प्रमुख व्यक्तियों को प्रेरित किया है।

एक फैन ने कोहली के मोबाइल स्क्रीन की क्लोजअप तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें नीम करौली बाबा की तस्वीर दिखाई दी थी। उसका कैप्शन था, “विराट कोहली के फोन पर नीम करौली बाबा की वॉलपेपर है।”

इस पोस्ट को जब लोगों के सामने लाया गया, तो कई उपयोगकर्ताओं ने इस फैन की आलोचना की जिसने विराट कोहली की निजता को उल्लंघन करने का आरोप लगाया। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोगों ने नीम करौली बाबा को समर्पित अपने सम्मान का इजहार किया।

Read Also- India vs Zimbabwe T20 Series 2024

एक व्यक्ति ने बताया, “नीम करौली बाबा को प्रेम और भक्ति के उनके सिखावने के लिए व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है।”

विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पिछले साल नीम करौली बाबा के आश्रम का दौरा किया था, जो कैंची धाम में स्थित है और 1964 में आध्यात्मिक गुरु द्वारा स्थापित किया गया था। होली के अवसर पर, बॉलीवुड अदाकारा ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस आध्यात्मिक शिक्षक को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, कई भक्त मानते हैं कि नीम करौली बाबा हनुमान के अवतार हैं। विराट कोहली के अलावा, मार्क ज़करबर्ग और स्टीव जॉब्स के साथ-साथ हॉलीवुड की डिवा जूलिया रोबर्ट्स भी नीम करौली बाबा के भक्त मानी जाती हैं।

बाबा नीम करौली कौन थें?

बाबा नीम करौली, भारतीय स्प्रिचुअल गुरु थें जिन्हें प्रेम और भक्ति के संदेशों के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है, यह एक ऐसे आध्यात्मिक गुरु थे जिन्होंने अपने जीवन में कई लोगों को प्रेरित किया। उनका जन्म 1900 ईसवी के आसपास उत्तर प्रदेश के करौली गाँव में हुआ था। उन्होंने अपने जीवन में अनेक चरित्रित अनुभव किए और अपनी अनन्त प्रेम और सहानुभूति के संदेश दुनिया तक पहुंचाए।

neem karoli baba image

नीम करौली बाबा का असली नाम लक्ष्मी नारायण शर्मा था, लेकिन उन्होंने स्वयं को भगवान श्री नीम करौली बाबा के रूप में प्रस्तुत किया। उनके शिष्यों और भक्तों के अनुसार, बाबा नीम करौली अपने आध्यात्मिक उपदेशों के माध्यम से प्रेम, समर्पण और सच्ची भक्ति की महत्वपूर्णता को समझाते थे।

उनके शिष्यों में से एक थे हारी डास, जिन्होंने बाबा नीम करौली की कथाओं और उनके शिक्षाओं को बड़े प्रसिद्ध किया। बाबा नीम करौली के आश्रम का सबसे प्रसिद्ध स्थान कैंची धाम है, जो उत्तराखंड में स्थित है और 1964 में स्थापित किया गया था। यहां पर वे अपने शिष्यों को आध्यात्मिक संस्कृति, ध्यान और सेवा की महत्वपूर्णता सिखाते थे।

नीम करौली बाबा की शिक्षाएं भारतीय और विदेशी समाज में व्याप्त हैं। उनके संदेश ने बहुत से प्रमुख व्यक्तियों जैसे कि मार्क ज़करबर्ग, स्टीव जॉब्स, और जूलिया रोबर्ट्स को भी प्रेरित किया है। उनकी समर्थन और साधना में विश्वास रखने वाले लोग उन्हें हनुमान के अवतार के रूप में मानते हैं।

बाबा नीम करौली का आध्यात्मिक उपदेश और संदेश आज भी लोगों के जीवन में प्रभावशाली हैं, और उनके आश्रम एक स्थल है जहां शांति और संतोष की खोज की जाती है। बाबा नीम करौली की मृत्यु 11 सितम्बर 1973 को हुई थी।

एक फैन ने कहा इस वायरल विडिओ के ऊपर कहा , “मोबाइल फोन पर अतिक्रमणकारी दरवाज़ा स्नूपिंग निजता का गंभीर उल्लंघन है।”

FAQs

1. विराट कोहली के मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो की खबर क्या है?

विराट कोहली ने हाल ही में एक वीडियो में देखा गया है, जिसमें उनके मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो होने की खबर वायरल हो रही है। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर प्रसारित किया गया था।

2. विराट कोहली का मोबाइल वॉलपेपर नीम करौली बाबा की फोटो के संदर्भ में क्या बताया जा रहा है?

वीडियो के साथ कुछ फैंस ने नोट किया कि विराट कोहली के मोबाइल की वॉलपेपर में नीम करौली बाबा की तस्वीर है। नीम करौली बाबा एक आध्यात्मिक गुरु है जिन्होंने कई प्रमुख व्यक्तियों को भी प्रेरित किया है।

3. नीम करौली बाबा का आध्यात्मिक महत्व क्या है?

नीम करौली बाबा, जिन्हें भगवान श्री नीम करौली बाबा के रूप में भी जाना जाता है, भारतीय स्प्रिचुअल गुरु थे जिन्होंने प्रेम, समर्पण, और सच्ची भक्ति के संदेश दिए। उनके आश्रम का सबसे प्रसिद्ध स्थान कैंची धाम है, जो उत्तराखंड में स्थित है।

4. विराट कोहली और नीम करौली बाबा के बीच का कनेक्शन क्या है?

विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पिछले साल नीम करौली बाबा के आश्रम का दौरा किया था, जहां उन्होंने ध्यान और आध्यात्मिक संस्कृति के बारे में सीखा।

5. इस खबर से जुड़े लोगों के रिएक्शन क्या हैं?

इस वीडियो और फोटो को लेकर लोगों के रिएक्शन विभिन्न हैं। कुछ लोग इसे पसंद कर रहे हैं और बाबा नीम करौली के प्रति अपनी समर्थना व्यक्त कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे निजता के उल्लंघन के रूप में देख रहे हैं।

अगर आप हमसे या हमारी टीम से कान्टैक्ट करना चाहते है तो contact us पेज के माध्यम से आप हमसे कान्टैक्ट कर सकते हैं। इस आर्टिकल मे अंत तक बने रहने क लिए धन्यवाद, इसी प्रकार के डेली न्यूज अपडेट के लिए विज़िट करे हमारे वेबसाईट www.Khabar247.net पर धन्यवाद!

3 thoughts on “विराट कोहली के मोबाइल वॉलपेपर पर नीम करौली बाबा की फोटो, वीडियो हुआ वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *